*लखनऊ------*

युगांतर से सर्वव्यापी चारों युग में अवतरित होने वाले राम भक्त, पवन पुत्र ,अंजनि के लाल ,महावीर हनुमान स्वामी जी के जेष्ठ मंगलवार के शुभ अवसर पर जहां पूरे देश से जेष्ठ मंगलवार का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया जा रहा है और प्रसाद वितरण का काम किया जा रहा है ।
वहीं इसी कड़ी में सर्वार्थ फाउंडेशन के संस्थापक प्रिया शुक्ला और कायस्थ परिवार एवं सहयोगी के रूप में ग्रैवर्स डांस एकेडमी के संचालिका प्रतीक्षा श्रीवास्तव त्रिफला चौराहा न्यू स्टैंडर्ड स्कूल के समीप द्वारा जेष्ठ मंगलवार के शुभ अवसर पर सुबह 8:00 बजे सुंदरकांड का पाठ बहुत ही भक्तिमय बेला में संपन्न हुआ ।

तत्पश्चात हवन पूजन के बाद प्रसाद वितरण का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से भक्तिमय गीतों के साथ शुरू हुआ ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ अभिवेक श्रीवास्तव और विशिष्ट अतिथि राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव रहे। डॉ.अभिवेक श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे देश में महिलाओं ने जिस कदर देश की बागडोर संभालने का काम किया है ।
ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाओं में जागरूकता का अभाव नहीं दिखता ।
क्योंकि दुनिया का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं जहां महिलाओं ने अपना परचम नहीं लहराया हो।
 जब महिलाएं हर क्षेत्र में अपने आप को अग्रणीय करते हुए अपनी प्राथमिकता को दर्ज कराती हैं ।
प्रसाद वितरण के कार्यक्रम में स्थानीय क्षेत्र वासियों के अलावा संभ्रांत क्षेत्रों से आए हुए नागरिक व राहगीरों ने लगभग हजारों की संख्या में प्रसाद ग्रहण किया और वक्तिमय होकर बजरंगबली के नारे लगाए ।
वहीं हनुमान चालीसा की सुन्दर पंक्तियाँ में ""चारों युग परताप तुम्हारा, जय कपीस तिहुं लोक उजागरा"" से अपने मनोभाव को और श्रद्धा ,आस्था, भावना व मनोबल को व्यक्त करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का काम किया।
 इस दौरान भक्तगण राजेंद्र श्रीवास्तव, रत्नेश श्रीवास्तव, प्रिया शुक्ला ,वरुण शुक्ला, पूजा साहू, विमल साहू ,दुर्गेश, आनंद, प्रियंका, मदनमोहन, अर्पना दिवेदी आदि सैकडो की संख्या में लोग मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours