लखनऊ / ---लखनऊ से इस समय सबसे बड़ी खबर आ रही है 68500 सहायक अध्यापक की भर्ती ।
जिसमें सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा संभावित तिथि विज्ञापन जारी करने के लिए आया है ।
जिससे बीटीसी बैच 2014 चतुर्थ सेमेस्टर के बैक और अवशेष प्रशिक्षुओँ में काफी हलचल और अफरा-तफरी का माहौल देखा जा रहा है ।
तकरीबन 1 महीने की कड़ी मशक्कत अनिश्चितकालीन धरने के बाद परीक्षा फार्म भरवाने की तिथि घोषित हुई है और परीक्षा फॉर्म पूर्ण रुप से भरवाया गया किंतु परीक्षा तिथि घोषित ना होने से प्रशिक्षुओं में काफी निराशा की स्थिति उत्पन्न हो गई है ।
उन्हें डर है कि कहीं संभावित तिथि 23 जनवरी पर यदि शासन के मोहर लग जाते हैं तो बैक और अवशेष प्रशिक्षु लिखित परीक्षा से वंचित रह जाएंगे ।
जिसको लेकर आज बीटीसी संघर्ष मोर्चा बैच 2014 के प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता पीडित प्रशिक्षुओँ के साथ निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद लखनऊ से मिलकर अपनी व्यथा को सुनाते हुए आग्रह किया है कि 20 जनवरी के पहले बैक और अवशेष प्रशिक्षुओँ की परीक्षा संपन्न कराने की बात लिखित रूप से कही।
 जिससे प्रशिक्षु आगामी लिखित परीक्षा में शामिल हो सके और 68500 सहायक अध्यापक की भर्ती में प्रतिभाग कर सके। जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो।
 प्रशिक्षुओँ की बात बड़ी ही गहनता के साथ निदेशक ने सुना और प्रशिक्षुओं को आश्वस्त किया कि परीक्षा 20 जनवरी से पहले तक संपन्न करा दी जाएगी।
 इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ सुत्ता सिंह इलाहाबाद को अवगत करा दिया जाएगा ।
 वही निदेशक के इस सराहनीय कदम से प्रशिक्षुओँ में काफी उम्मीद की किरण जगी है ।
अब देखना है बाकी है कि क्या सचिव डॉक्टर सुत्ता सिंह प्रशिक्षुओँ के भविष्य को संवारने का काम करेंगी या फिर उनके भविष्य को गर्त में पहुंचाएंगी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours