अंबेडकर नगर। राष्ट्रीय किसान मोर्चा के द्वारा जिला मुख्यालय पर अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन करते हुए स्थानीय सांसद का पुतला फूंका गया। राष्ट्रीय किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अली हसन के नेतृत्व एवं बहुजन मुक्ति पार्टी तथा अनेक सामाजिक संगठनों के समर्थन से हजारों कार्यकर्ता सरकार के द्वारा किसान हितैषी बताकर लागू किए गए कृषि उत्पादन एवं वाणिज्य अध्यादेश, किसानों के सशक्तिकरण और संरक्षण के लिए बनाए गए अध्यादेश एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 में किए गए संशोधन अध्यादेश का विरोध करते हुए इससे किसानों के विरुद्ध बता रहे थे।

उक्त धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष अली हसन ने कहा की वर्तमान की सरकार किसान एवं गरीब विरोधी है अगर उक्त तीनों अध्यादेश सरकार वापस नहीं लेती तो राष्ट्रीय किसान मोर्चा पूरे देश में चक्का जाम करने को बाध्य होगा वही बहुजन मुक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष लालजी गौतम ने अपने प्रबोधन में कहा कि वर्तमान के केंद्र शासित सरकार  ईवीएम के द्वारा चुनी हुई है जिसके कारण उसे मूलनिवासी बहुजन समाज के लोगों को समस्याओं से कोई लेना देना नहीं है यह सरकार पूंजीपतियों के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी योजनाओं को लागू करती है जिला अध्यक्ष ने अपनी बातों को आगे बढ़ाते हुए कहा कि जिस दिन बहुजन मुक्ति पार्टी की सरकार आ जाएगी हम किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसान आयोग का गठन करेंगे


राष्ट्रीय किसान मोर्चा द्वारा विरोध प्रदर्शन के दूसरे चक्र में सोमवार को जिले के सांसद रितेश पांडे का पुतला फूंका गया है और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन धरना स्थल पर पहुंचे तहसीलदार अकबरपुर जेपी यादव को दिया गया। जिसमें किसानों ने उक्त तीनों कानूनों को सरकार विरोधी बताया। और इसे वापस लेने की मांग कर रहे थे। किसान नेताओं ने बताया कि उक्त कानून को सरकार के द्वारा वापस न लेने की दशा में यूनियन का किसानों के हित के लिए विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा पहले के बाद अब दूसरा चरण पूरा हो चुका है अब तीसरे चरण पर यूनियन का विरोध प्रदर्शन तहसील मुख्यालय पर होगा जिसमें ज्ञापन सौंपने के साथ-साथ स्थानीय विधायकों का पुतला फूंका जाएगा। इस दौरान विकास सक्सेना विधानसभा अध्यक्ष बहुजन मुक्ति पार्टी टांडा,मान तिलक नागवंशी ,श्याम नरायण राजभर बंसीलाल  राम अशीष वर्मा  लालमणि पटेल डॉक्टर आत्माराम यादव  डॉ रमाशंकर राम सुरेश पटेल  रामनाथ अंबेश  ओपी रंजन आदि काफी संख्या में किसान यूनियन के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours