श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए बीसीसीआई ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है. कोहली की जगह टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है.  30 साल के रोहित यानी हिटमैन 10-17 दिसंबर तक चलने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में कप्तानी करते दिखेंगे.

भारत के 24वें कप्तान
दिसंबर में वनडे सीरीज़ के लिए उतरते ही रोहित भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने वाले 24वें खिलाड़ी बन जाएंगे. ये उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित मुंबई के 7वें खिलाड़ी हैं.

रोहित से पहले अजीत वाडेकर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर और अजिंक्य रहाणे मुंबई के वो खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के कप्तान बने.
आईपीएल के सबसे सफल कप्तान
रोहित आईपीएल की अपनी टीम मुंबई इंडियंस के भी कप्तान हैं. उनके इस रिकॉर्ड के आगे धोनी और कोहली जैसी कप्तान भी कहीं नहीं ठहरते. रोहित इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल कप्तान हैं.

मुंबई इंडियंस ने उनकी कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है. यहां तक की मुंबई रोहित की अगुवाई में चैंपियंस लीग की भी चैंपियन बन चुकी है.

रोहित के नाम बड़ा रिकॉर्ड
हिटमैन वनडे में दो डबल सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी हैं. रोहित ने 2013 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था जबकि 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की नॉटआउट पारी खेली थी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours