राजकुमार शर्मा ब्योरो चीफ सुल्तानपुर

सुल्तानपुर: प्रान्तीय "अध्यक्ष " अरविंद सिंह (राजा) की अगुवाई में लाखों कार्यकर्ता पहुंचे लखनऊ के रमाबाई मैदान। आज अयोध्या कूच करेगी अंतरष्ट्रीय हिन्दू परिषद।

"संस्थापक" प्रवीण तोगड़िया की अगुवाई में कूच होगी यात्रा। अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिये सरकार पर बनायेगी दबाव।वरिष्ठ "अधिवक्ता" अरविंद सिंह (राजा) के साथ उनके सहयोगी अधिवक्ता श्याम दीक्षित, अधिवक्ता मा.सजल सिंह अधिवक्ता रडशेर सिंह, अधिवक्ता सुशील सिंह,अधिवक्ता प्रशांत सिंह, अधिवक्ता वेद सिंह, अधिवक्ता रोहित अवस्थी, अधिवक्ता प्रेम तिवारी, अधिवक्ता प्रभात सिंह, अधिवक्ता सतोष पाण्डेय आदि हजारों अधिवक्ताओ के साथ लखनऊ मे मौजूद रहे।

राम मन्दिर निर्माण पर सर्वोच्च अदालत के आपसी बातचीत के प्रस्ताव से अलग हटकर विहिप ने संसद में कानून बनाकर ही मन्दिर के निर्माण की बात कही है।बातचीत के प्रस्ताव से दूरी बनाते हुए संगठन ने कहा कि संसद में कानून के आलावा कोई दूसरा रास्ता मन्दिर निर्माण के लिए कारगर नहीं हो सकता।
विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) नेता प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राम मन्दिर के निर्माण के लिए हिन्दू समाज लम्बे समय तक इंतजार करता रहा है, लेकिन अब उम्मीद है कि यह समय ज्यादा आगे नहीं जाएगा और जल्दी ही राम मन्दिर निर्माण होगा।
तोगड़िया ने कहा कि जिस प्रकार सरदार पटेल के नेतृत्व में सोमनाथ मन्दिर के निर्माण का मार्ग इसी संसद के जरिये निकाला गया था। ठीक उसी तरह राम मन्दिर निर्माण के लिए भी अब रास्ता निकालना चाहिए।उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के कारण अब यह उम्मीद जगी है कि मन्दिर निर्माण का रास्ता अब जल्दी ही निकाल लिया जाएगा।हालांकि उन्होंने किसी समय सीमा को बताने से इनकार किया.
विहिप नेता ने कहा कि राम मन्दिर के लिए अब धर्म संसद का आयोजन नहीं किया जाएगा।इसके पहले राम मन्दिर के मुद्दे पर धर्म संसद का आयोजन किया जा चुका है और सन्तों का मन्दिर के बारे में किया गया वह निर्णय अब अंतिम है और उस पर कोई पुनर्विचार नहीं होगा। हालांकि तोगड़िया ने साफ किया कि धर्म सांसद का आयोजन अन्य हिन्दू समाज से जुड़े अन्य विषयों के लिए धर्म संसद का आयोजन अवश्य किया जाएगा।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours