ब्यरो रिपोर्ट सर्वेश गुप्ता

 अंबेडकर नगर ----नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में महा नवरात्रि का पर्व बहुत ही धूमधाम से परंपरागत ढंग से मनाया गया !
वहीं पूरे नगर में माता शेरावाली की प्रतिमा स्थापित कर दुर्गा पूजा का कार्यक्रम दिन और रात अपने आबॉस अबो शवाब पर चलता रहा !
नवरात्रि के पावन पर्व पर अंतिम दिवस माता की प्रतिमा का विसर्जन प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी बहुत ही भव्य तरीके से जुलूस  निकालकर पूरे नगर का भ्रमण करते हुए ढोल बाजा भक्ति गीत और डीजे की धुन पर मां के भक्तों ने जबरदस्त तरीके से नाचते-थिरकते हुए जय माता दी के जयकारों के साथ  नगर से प्रस्थान किया हुआ हीन नगर पंचायत अशरफपुर कार्यालय पर रसूलपुर दरगाह निशा निषाद बस्ती और कुरवपुर पंडाल के दुर्गा प्रतिमाएं भी सम्मिलित होकर एक भव्य रूप धारण करते हुए रंग अबीर गुलाल उड़ाते हुए डीजे की धुन पर विसर्जन के लिए प्रस्थान किया
  नगर के संभ्रांत बड़े बुजुर्ग युवा महिलाएं बच्चे महिलाएं माता के विसर्जन में सम्मिलित होकर पूरे वातावरण को जयकारों से सुगंधित एवं भक्ति मय कर दिया! वहीं महिलाएं देवी पचरा गीत  विदाई गीत से माता को नगर से विदा किया !
जहां लोगों के आंखों में आंसुओं की धारा नजर आई जुलूस का नेतृत्व केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष भारत लाल गुप्ता की अगुवाई में सकुशल संपन्न हुआ ! मुख्य सहयोगी के रूप में साकेत दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष  युवा नेता साहिल सोनी जनार्दन गुप्ता उर्फ बिक्की ने अपना पूरा सहयोग दिया !
वहीं सहयोग के रूप में श्री दुर्गा काली पूजा समिति ,साकेत दुर्गा पूजा समिति ,जय बजरंग दल समिति श्री नवयुवक दुर्गा पूजा समिति  सरदार नगर  के सभी समितियों के पदाधिकारियों सर्वजीतलाल जायसवाल, महेंद्र  यादव, संतोष कसौधन, ओमकार गुप्ता, विनोद, श्यामजी अग्रहरी, संजय कश्यप, पंकज अग्रहरि, हरिशंकर, मोहन,संदीप कुमार, सुनील निरहू, जय हिंद आदि लोगो ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने में अपना सहयोग किया!
प्रशासनिक दृष्टि से सुरक्षा व्यवस्था की कमान किछौछा चौकी इंचार्ज दिनेश यादव पूरे दल बल के साथ जिसमें यस आई देवेंद्र सिंह ,भुवाल सिंह, कांस्टेबल राजेश  राशिद जमशेद के अलावा  रिकरूट आरक्षी  फोर्स  ने शांति व्यवस्था से कार्यक्रम को संपन्न कराते हुए चैन की सांस ली!
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours