संवाददाता मोकीम खान


किछौछा। ऑल इण्डिया उलमा व मशाईख बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम वर्ल्ड सूफी फोरम के चेयरमैन हज़रत सैय्यद मोहम्मद अशरफ किछौछवी ने भारत के चंद्रयान विक्रम के चांद के दक्षिणी ध्रुव में सफल लैंडिंग करने पर सभी वैज्ञानिकों सहित पूरे देश को बधाई दी उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का पहला देश बन गया जिसने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग की,यह हम सब के लिए खुशी का पल है।

देश ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हमारे यहां लोगों में अपार काबलियत है अब दुनिया यूंही हमारी तरफ नहीं ताक रही है ,देश के युवाओं को भी इस कामयाबी ने संदेश दिया है कि हमें फिजूल की बातों को छोड़ कर अपने लक्ष्य की ओर देखना चाहिए क्योंकि असली देशभक्ति यह है कि हम देश के लिए ऐसे काम करें जिससे हमारे भारत का नाम ऊंचा हो।

उन्होंने कहा देश की युवा पीढ़ी को सच्ची देशभक्ति यहां से सीखनी चाहिए और सांझा प्रयास कर देश को सबसे आगे खड़ा करने में योगदान देना चाहिए ,हमारे युवाओं को घिनौनी राजनीति के चक्कर से बाहर आकर सिर्फ भारत के भविष्य को देखना होगा तब वह दिन भी दूर नहीं होगा जब हम ब्रह्माण्ड को नाप लेंगे और हर ग्रह पर हमारा झंडा तिरंगा लहराएगा।

श्री अशरफ ने देशवासियों को मुबारकबाद देते हुए कहा कि यह खुशी के लम्हें हैं हमारे वैज्ञानिकों की मेहनत के साथ ईश्वर की कृपा ने इस कामयाबी को भारत के दामन में डाल दिया है।

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours