इलाहाबाद उत्तर प्रदेश
 संघर्ष मोर्चा बैच-2014 चतुर्थ सेमेस्टर के सफल प्रयासों से आशा की किरण बैक/अवशेष प्रशिक्षुओं के लिए जीवनदायिनी का काम कर रहा है।
जी हां बताते चलें कि बीटीसी बैच 2014 चतुर्थ सेमेस्टर के रिजल्ट आने के बाद दुर्भाग्यवश तमाम प्रशिक्षुओं का अलग-अलग विषयों में बैंक आ जाने के कारण उनके परिणाम अपूर्ण हो गए थे। और काफी संख्या में प्रशिक्षुओं का अवशेष की श्रेणी में थे।
जिनका भविष्य अंधकार में डूबता हुआ नजर आ रहा था। किंतु आशा की किरण बिखेरते हुए बीटीसी संघर्ष मोर्चा बैच 2014 ने उन्हें धरातल पर लाने का लगातार प्रयास करता रहा।
प्रदेश अध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने अपने पदाधिकारियों एवं प्रशिक्षु सहयोगियों का मनोबल बढ़ाते हुए 6 दिसंबर से निरंतर निदेशक राज्य शैक्षिक अनुसंधान प्रशिक्षण परिषद निशातगंज लखनऊ व सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी एलनगंज इलाहाबाद से मांग करते रहे ।
विवश होने पर धरने को भी मजबूर हुए निरंतर 18 जनवरी तक धरना चलता रहा ।
मानवीय निदेशक महोदय का आदेश जारी होने का सिलसिला जारी हुआ तो सचिव महोदया के द्वारा ने प्रशिक्षुओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए फार्म तिथि घोषित कर परीक्षा फार्म भरवाया गया फिर 24,24,25 जनवरी को परीक्षायें संपन्न कराया गया ।
कापियों का मूल्यांकन भी शुरू हो गया।
बीटीसी संघर्ष मोर्चा ने समय रहते परिणाम और 68500 अध्यापक भर्ती के लिए होने जा रहे हैं लिखित परीक्षा में शामिल करने की मांग की है ।
जिस पर सचिव द्वारा आश्वासन दिया गया जहां प्रशिक्षुओं में राहत महसूस होता नजर आ रहा है ।
किंतु अभी तक परिणाम ना आने से संशय बना हुआ है ।
क्योंकि भविष्य अंतिम छोर पर सांसे ले रही हैं और लिखित परीक्षा की तिथि धीरे धीरे समापन की तरफ बढ़ रही हैं।
  जिससे हलचल का माहौल  होना लाजमी है फिर भी आशा की डोर बंधी हुई है ।
इस दौरान सर्वेश गुप्ता ,देवेश सिंह ,भूपेंद्र सिंह, रुपेंद्र कुमार संजना ,आभा शाक्या के अलावा काफी संख्या में प्रशिक्षुगण मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours