बसखारी,अम्बेडकरनगर । हाथरस कांड को लेकर मूलनिवासी बहुजन समाज का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है आज अंबेडकरनगर जनपद में तहसील तिराहा अकबरपुर के निकट वाले मैदान में बहुजन मुक्ति पार्टी एवं अन्य तमाम सामाजिक संगठनों के समर्थन एवं बहुजन क्रांति मोर्चा के नेतृत्व में हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हुए तत्पश्चात वहां से पुरानी तहसील तिराहा होते हुए रोडवेज पटेल नगर के रास्ते से होकर बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास जनसभा के रूप में परिवर्तित हो गए यह लोग हाथरस बलरामपुर में हुए गैंगरेप पीड़िता के समर्थन में एवं अमर सिंह पटेल निजी सचिव उत्तर प्रदेश शासन की बहाली के समर्थन में रैली प्रदर्शन कर रहे थे यह रैली प्रदर्शन बहुजन क्रांति मोर्चा के संयोजक प्रवीण गौतम उर्फ पिंटू प्रधान के नेतृत्व में हो रहा था ज्ञात हो की

बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक वामन मेश्राम द्वारा हाथरस बलरामपुर भदोही आजमगढ़ में हुई गैंगरेप के विरोध में चरणबद्ध आंदोलन घोषित किया है। जिसके तीसरे चरण में उक्त रैली प्रदर्शन किया गया । इस रैली प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बहुजन मुक्ति पार्टी के युवा प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र राजभर ने कहा उत्तर प्रदेश मे योगी राज में कानून का राज समाप्त हो गया हैं। प्रदेश में लूट हत्या गैंग रेप कर हत्या करने की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश में प्रतिदिन कहीं ना कहीं हत्या गैंगरेप कर हत्या करने की घटना सामने आ रही है। गत 14 सितंबर 2020 को हाथरस में अनुसूचित जाति की बेटी के साथ चार दबंग गुंडे किस्म के लोगो ने गैंगरेप किया और उसके बाद उसकी जीभ काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। जिसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो जाती है प्रशासन ने पीड़िता के परिवार की अनुपस्थिति में रात के 2:30 बजे उसके शव को जला दिया जाता है। योगी जी के इशारे पर जिलाधिकारी द्वारा पीड़िता के पिता को धमकी देकर बयान बदल वाया जाता है जो बहुत ही शर्मनाक है। 29 सितंबर 2020 को बलरामपुर में अनुसूचित जाति की बेटी को अगवा कर गैंगरेप कर पैर और रीढ़ की हड्डी तोड़ दिया गया जिसकी अस्पताल जाते समय मौत हो गई। वही 1 अक्टूबर 2020 को भदोही में 14 वर्षीय बालिका का रेप कर उसके चेहरे को कुचल कर हत्या कर दी गी, बांदा जिले में अनुसूचित जाति की बालिका को 22 अप्रैल 2020 की सुबह 4:00 बजे शिव नरेश ठाकुर ने टॉयलेट में घुसकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस कर हाथ पैर बांधकर अपनी निजी बोलेरो यूपी 90 आर 5359 में ले जाकर जबरदस्ती कमरे में बंद कर दिया और विगत 3 महीने से उस लड़की को उस कमरे में रख कर तीन लोगों गैंग रेप करते रहे। वही 30 सितंबर 2020 को आजमगढ़ जिले में 3 वर्षीय बच्ची के साथ 20 वर्षीय युवक द्वारा रेप एवं बुलंदशहर में 14 वर्षीय बच्ची के साथ रेप प्रदेश में फैले जंगल राज का अनुपम उदाहरण पेश करते हैं। मैं उत्तर प्रदेश सरकार को आगाह करते हुए कहता हूं कि अगर इस प्रकार से बहुजनों पर अत्याचार बंद नहीं किया गया तो बहुजन मुक्ति पार्टी और बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

 बहुजन मुक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष लालजी गौतम ने अपने प्रबोधन में कहा प्रदेश में अगर योगी जी द्वारा कानून व्यवस्था नहीं संभाला जा सकता तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। हाथरस में जिस प्रकार से पूरा प्रशासन आरोपियों को बचाने में लगा हुआ है वह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा इशारे युवा को देश में बहुजन मुक्ति पार्टी को शासन सत्ता में लाने के लिए प्रयास करना चाहिए तभी बहुजनों को न्याय मिल सकता है।

 राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष डॉक्टर आत्माराम यादव ने प्रदेश सरकार पर जातिवादी होने का आरोप लगाते हुए कहा जब से योगी सरकार बनी है पिछड़ी जातियों पर अन्याय अत्याचार में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है वर्तमान की सरकार संवेदनहीन है इसको बहुत जनों से कोई वास्ता नहीं है। बहुजन मुक्ति पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष टांडा विकास सक्सेना ने कहा जिस प्रकार से केंद्र एवं प्रदेश सरकार सारे संस्थानों को बेच रही है भारत में बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है युवा परेशान है किसान बेहाल है इन सारी समस्याओं का कारण इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन है जब तक इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन इस देश में नहीं हटती वह जनों पर हो रहे अन्याय अत्याचार को रोका नहीं जा सकता। जिस दिन बहुजन मुक्ति पार्टी सत्ता में आई,  केंद्र में ईवीएम के द्वारा नाजायज तरीके से बनी सरकार के द्वारा लिए गए समस्त काले कानून को तुरंत समाप्त करेगी और बहु जनों के हित में नए कानून बनाएंगे। जब तक गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 10000000 रुपए का मुआवजा एक सरकारी नौकरी एवं दोषियों को फांसी नहीं हो जाती तब तक बहुजन मुक्ति पार्टी इस आंदोलन को जारी रखेगी  और आने वाले 22 तारीख को उत्तर प्रदेश बंद करने में भी पूरी ताकत के साथ सहयोग एवं समर्थन करेगी। 

भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के प्रदेश सचिव इंजीनियर अभिषेक रमन ने कहा प्रदेश सरकार इस एजेंडे पर काम कर रही है कि मूलनिवासी बहुजन समाज के बच्चे केवल साक्षर बने हमको शिक्षा एवं स्कॉलरशिप दोनों खत्म कर दिया गया जिससे युवाओं विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है । इसलिए युवाओं को विद्यार्थियों को इस सरकार के विरुद्ध एकजुट होकर के भारतीय विद्यार्थी मोर्चा से जुड़ना होगा। अंत में  बहुजन क्रांति मोर्चा के जिला संयोजक प्रवीण कुमार गौतम  उर्फ पिंटू प्रधान ने  उपस्थित सभी क्रांतिकारियों से  अगले चरण के आंदोलन  22 अक्टूबर को होने वाले उत्तर प्रदेश बंद की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। प्रदर्शन के बाद ने अपने मांगों को लेकर राष्ट्रपति महोदय को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा इस धरने को डा० नन्दलाल, लालमणि पटेल बुद्धप्रिय पासवान, श्याम नारायण राजभर ,जय प्रकाश उर्फ गुड्डू, डॉ रमाशंकर, जेआर राजवंशी, गुरु प्रसाद वर्मा ,सुनील गौड़, जियालाल चट्टान ,गुलशन कुमार, राम तिलक ,संगीता ,जावेद अहमद ,अली हसन ,वंशीलाल, आदि लोगों ने संबोधित किया

Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours