डाo लोहिया के नक्शे कदम पर चलेगा समाजवादी सेकुलर मोर्चा---विजय शंकर यादव।

रिपोर्टर सर्वेश गुप्ता

 *मऊ उत्तर-प्रदेश---------* उत्तर प्रदेश की धरती पर जन्में समाजवादी विचारक डॉ राम मनोहर लोहिया का जन्मदिन का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से  समाजवादी सेकुलर मोर्चा के पार्टी कार्यालय सलाहाबाद में मनाया गया।
 कार्यक्रम समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी के मऊ जिला अध्यक्ष विजय शंकर यादव की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
 इस कार्यक्रम में लोगों के अंदर एक नया जोश देखने को मिला। बताते चलें कि कार्यक्रम का शुभारंभ जिला अध्यक्ष विजय शंकर यादव द्वारा डॉक्टर लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण से शुरू हुआ ।
जहां पर सैकड़ों की संख्या में आए पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि डॉक्टर लोहिया जी समस्त जीवन पर्यंत गरीब ,असहाय, मजदूर किसानों, नौजवानों एवं देश के भविष्य युवा छात्रों की आवाज बनकर सदैव उनके लिए अग्रसर रहकर संघर्य किया और कदम कदम पर उनका साथ देते रहे ।
आज गरीब मजदूर किसानों, नौजवान छात्रों के लिए मसीहा बने डॉक्टर लोहिया सदैव के लिए लोगों के दिलों दिमाग में बसे रहेंगे और देश इनके नक्शों कदम पर चलता रहेंगा।
वहीं पार्टी के बारे में बताया कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी गरीब, मजबूर ,असहाय, नौजवान, किसानों एवं भविष्य के नए युवाओं की पार्टी बनकर उभरी है।
 जहां अमीर-गरीब हर तबके अौर वर्ग के लोगों की पार्टी है ।
जिनके लिए समाजवादी सेकुलर मोर्चा सदैव तत्पर रहेगा ।
कहा कि डॉ लोहिया के पद चिन्हों पर चलकर समाजवादी सेकुलर मोर्चा आने वाले दिनों में देश में एक मात्र विकल्प बनकर उभरेगा ।
 देश में पिछड़े लोगों के साथ अन्याय किया जा रहा है और लोहिया जी के सपनों को तोड़ा जा रहा है ।
लोहिया जी ने जो सपना देखा था पिछड़ों और दलितों को लेकर आज उस पर घात किया जा रहा है ।
इसी दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता  विद्युत प्रकाश यादव ने एक लाइन कहीं कि पिछड़ों को 60% आरक्षण देकर ही देश की तरक्की की जा सकती है ।
और एक नारा दिया था कि पिछड़े पावे सौ में 60 तब होगा देश का विकास कुछ इन चंद लाइनों को कहते हुए अपनी बातों को इस श्री किया ।
कार्यक्रम के दौरान दर्जनों लोगों ने पार्टी की सदस्यता को भी ग्रहण किया।
वहीं अन्य पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचारों को रखते हुए लोगों से अपील किया है की समाज का हित देश का हित समाजवादी सेकुलर मोर्चा पार्टी में ही समाहित है और हम सभी को कदम से कदम मिलाकर चलना चाहिए ।
इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित शमशेर आलम, शिवानंद मल, पहलवान चौहान ,अशोक यादव, रविशंकर यादव ,रमेश यादव, शिवपुर यादव ,हेमंत सिंह, सोनू पटेल ,पूर्व प्रधान राम बदन यादव, निसार अहमद, मुमताज अहमद आदि सैकड़ों लोग इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours