रिपोर्टर मोकिम खान


अम्बेडकरनगर। जेल में बंद बदमाश खान मुबारक की तरफ से जिले के बसखारी कस्बे के एक प्रतिष्ठित चिकित्सक और उसके भाई से 6 लाख रंगदारी टैक्स मांगने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने जेल में निरुद्ध बदमाश खान मुबारक और उसके दो गुर्गों के खिलाफ मौत का डर दिखाकर जबरन वसूली करने का केस दर्ज किया है।
बसखारी कस्बे में आजमगढ़ रोड पर डॉ. हिमायतुल्लाह का हॉस्पिटल है। बताया जाता है कि 15 मई 2018 को डॉ. हिमायतुल्लाह के मोबाइल नंबर और डॉक्टर के भाई हिदायतुल्लाह खान के मोबाइल नंबर पर लगातार कई बार खान मुबारक ने इंटरनेट फोन से कॉल किया और 6 लाख रंगदारी की मांग की। इसके अलावा 2 जुलाई की शाम 4:45 बजे बाइक सवार खान मुबारक के दो गुर्गे हॉस्पिटल में डॉ. हिदायतुल्लाह के पास जा धमके। दोनों गुर्गों ने अपने मोबाइल से खान मुबारक से चिकित्सक के बीच वार्ता करवाई। खान मुबारक ने 5 जुलाई तक 6 लाख रंगदारी टैक्स अदा करने के लिए हुक्म दिया। बकौल चिकित्सक इस रकम को खान मुबारक के घर तक पहुंचाने की बात कही गई। चिकित्सक ने यह भी बताया कि डिमांड पूरी न होने पर खान मुबारक ने हंसवर क्षेत्र के ईंट व्यवसायी ऐनुद्दीन खां व अन्य लोगों की तरह हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात कही।
थानाध्यक्ष मनबोध तिवारी ने बताया कि 2 जुलाई की शाम को सहारा हॉस्पिटल में खान मुबारक के जो दो गुर्गे आए थे, अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरों में उन गुर्गों के फुटेज मौजूद मिले हैं। वीडियो फुटेज का परीक्षण कराकर गुर्गों की पहचान कराने की कवायद की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस मामले में माफिया खान मुबारक और उसके 2 गुर्गों के खिलाफ संज्ञेय धाराओं में अभियोग पंजीकृत किय गया है। इस पूरे प्रकरण से पुलिस के उच्चाधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours