अम्बेडकरनगर।।बसखारी ब्लॉक अंतर्गत बिठलापुर ग्राम सभा में ग्रामवासियों के सौजन्य से स्वर्गीय महेन्द्र कुमार वर्मा ग्रामीण स्तरीय  क्रिकेट टूर्नामेंट अपने अंतिम पड़ाव में आते हुए टूर्नामेंट का समापन समारोह बहुत ही शानदार तरीके से हुआ।
 टूर्नामेंट का समापन वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व एमएलसी अजय कुमार उर्फ विशाल वर्मा के द्वारा किया गया। बताते चले कि अंबेडकर नगर जिले के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब  किसी कर्मठी,व्यक्तित्व के धनी और इमानदार नेतृत्व के धनी व्यक्ति को जिंदा रखने के लिए ग्रामवासियों द्वरा ग्रामीण स्तरीय  क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से याद कर  मनाया गया है।ग्राम वासियो का कहना है कि स्व. महेंद्र कुमार वर्मा व्यक्तिव के धनी और जनप्रिय ,गरीब, मजलूम असहायो के लिए हर वक्त खड़ा होने वाले व्यक्ति को हम ग्रामवासी कैसे भूल सकते हैं। आज भी हम ग्रामवासी उन्हें अपने दिलों में जिंदा रखते हैं। और सदैव याद करने के लिए ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को माध्यम बनाया है।
 जिसके द्वारा क्षेत्र के होनहार युवाओं को अपने कला को प्रदर्शित करने का एक बेहतरीन 
स्थान मिलेगा। क्रिकेट टूर्नामेंट में आयी हुई क्षेत्रीय टीमों ने अपने बेहतरीन कला का प्रदर्शन करते हुए लोहा मनवाया है। और यह प्रदर्शित किया है कि गांवों मे क्रिकेट खेलने  वाले खिलाड़ी किसी से कम नहीं हैं। खिलाड़ियो को प्रोत्साहित करते हुए पूर्व एमएलसी अजय कुमार  (विशाल वर्मा) ने इस टूर्नामेंट के समापन की घोंषणा की।विजेता और उपविजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर खिलाड़ियों के उज्जल भविष्य की कामना किया।
 विशाल वर्मा ने कहा कि ग्रामीणांचलो मे प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है ।बस अगर कमी है तो एक माध्यम की जहां खिलाड़ी अपने कला का प्रदर्शन कर सके।और मैं सदा इन युवाओं के लिए समर्पित रहुंगा। इन युवाओं को आगे ले जाने का काम करता रहूंगा ।क्योंकि यही युवा एक दिन क्षेत्र, जिला,प्रदेश ही नहीं अपने देश का नाम रोशन करेंगे ।समापन के दौरान स्व. महेंद्र कुमार वर्मा के पुत्र समाजसेवी नितिन वर्मा भी मौजूद रहे और उन्होंने ग्रामवासियों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए उनका का आभार प्रकट किया और कहा कि ये ग्रामवासी सदैव मेरे दिल में बसते हैं और मैं इनका ऋणी रहूँगा।अपने संपूर्ण जीवन में पिताजी के सपनों को साकार करने का मेरा पूरा प्रयास जारी है और मरते दम तक करता रहूंगा ।
समापन समारोह के दौरान आत्माराम वर्मा ,दिनेश वर्मा, फूलचंद वर्मा, शुभम पटेल ,अनुपम पटेल ,साहिल वर्मा, पंकज के अलावा सैकड़ों की संख्या में क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वाले एवं क्षेत्रवासी मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours