राज्य ब्यूरो, मुंबई। करीब पांच वर्षो से पाकिस्तानी जेल में बंद मध्य प्रदेश का 20 वर्षीय जीतेंद्र अर्जनवार चार मई को भारत आ जाएगा। मध्य प्रदेश के सिवनी जनपद के बरघाट गांव का निवासी जीतेंद्र 12 अगस्त, 2013 को घर से झगड़कर राजस्थान की ओर निकल गया था। वहां अजमेर से सीमा पारकर पाकिस्तान जा पहुंचा। पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे पकड़कर सिंध की हैदराबाद सेंट्रल जेल में बंद कर दिया। करीब साल भर बाद जून 2014 में उसकी सजा पूरी हो गई। लेकिन उसकी रिहाई तब तक संभव नहीं थी, जब तक कि भारत उसे अपने नागरिक रूप में स्वीकार न कर ले। कुछ दिन पहले ही यह प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद अब जीतेंद्र को कराची जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान इंडिया पीपुल्स फोरम फॉर पीस एंड डेमोक्रेसी (पीआईपीएफपीडी) के महासचिव जतिन देसाई के अनुसार, पंजाब स्थित वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी रेंजर्स जीतेंद्र को सीमा सुरक्षा बल के हवाले करेंगे। जहां से उसे अमृतसर स्थित रेड क्रास के केंद्र पर लाया जाएगा। प्राथमिक उपचार एवं जांच के बाद उसे परिवार को सौंपा जाएगा। 
सिवनी- करीब पांच वर्षों से पाकिस्तानी जेल में बंद मध्य प्रदेश का 20 वर्षीय जीतेंद्र अर्जुनवार चार मई को भारत आ जाएगा। जिला उप पुलिस अधीक्षक गोपाल डांडेल से मिली जानकारी के अनुसार कल 2 मई को दोपहर 11 बजे मुख्यालय से जीतेंद्र का बरघाट निवासी भाई पुलिस बल सिवनी में तैनात अधिकारी के साथ पंजाब की बाघा बार्डर की ओर रवाना होगी।
जिसके बाद पाक सेना द्वारा उसे 4 मई को रिहा करते है,जीतेंद्र को उसके भाई के हवाले किया जाएगा, जिसके बाद 5 मई या 6 मई तक जीतेंद्र का सिवनी आगमन हो सकता है।
        जैसा कि आप को बता दें आबिद हुसैन ने इस मुहिम को अक्टूबर 2017 में ट्विटर के माध्यम से हेल्प जीतेन्द्र #Helpjitendra नाम से चलायी थी यह मुहिम आज इस नतीजे पर पहुंची है के जीतेन्द्र अर्जुनवार अपने वतन हिंदुस्तान आरहा है ।आबिद हुसैन ट्विटर को एक अच्छा माध्यम मानते हैं आबिद इसके पहले कई मामलों के लिए कई मुहिम चला चुके हैं| जैसे #HelpHamid #HelpRamzan #Helppavan #HelpSunil #HelpFaiza और भी कई मुहीम हैं जिनमें आबिद हुसैन ने काम किया आबिद हुसैन इंसानियत और सामाजिक कार्यों में बढ़ चड़ कर हिस्सा लेते हैं आबिद हुसैन की 6 महीनों की लगातार कोशिशों से इस मुद्दे में काफी मदद मिली है क्योंकि 2013 से लेकर 2017 तक इस मामले में कोई भी एक्टीविटी नहीं हुई थी आबिद का कहना है कि विदेशों जितने भी लोग बेगुनाह फसे हुए हैं उन सब के लिए वो एक बड़ी मुहीम चलाएंगे ताकि कोई भी व्यक्ति बेगुनाह जेल में ना रहे आबिद हुसैन को यह प्रेणा सरबजीत मूवी से मिली उन्होंने कहा कि सरबजीत मूवी में किस कदर एक बहन अपने भाई की रिहाई के लिए दर दर भटकती है वो रोंगटे खड़े कर देने वाला वाक्या है
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours