ब्यूरो सर्वेश गुप्ता

 अम्बेडकर नगर---नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया गया !
जहां नगर में जगह-जगह भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का बखूबी प्रदर्शन आठ दिनों तक प्रतिदिन सांयकाल से देर रात तक चलता रहता है!
वही आठवें दिन गउवा चरावन का मेला शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ!
पूरे रीति रिवाज के साथ भगवान श्री कृष्ण के मनोरम छवि की तरह तरह की झांकियां सुशोभित कर नगर का भ्रमण करते हुए डीजे की धुन पर नाचते धिरकते हुए लोग किछौछा पक्के पोखरे पर शामंकाल को पहुंचा जहां पर  भगवान श्री कृष्ण और उनके मामा कंस के बीच घमासान युद्ध का जो दृश्य देखने के लिए नगर ही नहीं अपितु आसपास के दूरदराज क्षेत्रों से लोगों का हजारों की संख्या में जमा होते हैं!
और बड़े ही सुंदर ढंग से कलाओं का प्रदर्शन कर लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता है !
भगवान श्री कृष्ण और कंस के बीच युद्ध में कई उतार चढ़ाव होते हैं किंतु अंततः कहते हैं कि बुराई पर सत्य की जीत होती है और कंस का वध होने के बाद पूरे जश्न का माहौल होता है!
 प्रसाद वितरण किया जाता है फिर वही लोग मेले का लुफ्त उठाते हैं जगह जगह रंग बिरंगे दुकानों से सामग्रियों की खरीदारी करते हैं और मेले का रसोपान उठाते है!
कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे जय बजरंग दाल कृष्ण जन्माष्टमी समिति की देखरेख में संपूर्ण कार्यक्रम संपन्न हुआ कार्यक्रम के अध्यक्ष संजय गुप्ता युवा भाजपा नेता साहिल सोनी बिंदु निषाद निखिल मोदनवाल हरिकेश प्रजापति अजय पांडेय रामसागर जनार्दन गुप्ता उर्फ बिक्की के अलावा महाकाल संघ के सदस्यों द्वारा तन मन धन से सहयोग किया गया !
वहीं मेले को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए एसआई संजय कुमार पाठक के साथ कांस्टेबल नवीन सिंह व अन्य पुलिस कर्मीयों नें मेले की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली!
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours